Murgiyon Ka Poshan Evam Aahaar Prabandhan

149.00

इस पुस्तक को पढ़ते हुए पाठक मुर्गियों की पोषक एवं आहार आवश्यकताओं को समझते हुए पोषण की बुनियादी बातों में गहराई से उतरते हैं, जो उन्हें आहार सूत्रीकरण एवं निर्माण में व्यावहारिक अंतर्दृष्टि प्रदान करती है। इसमें प्रस्तुत जानकारी अपने हितधारकों को अपनी मुर्गियों को बेहतर पोषण प्रदान करने में सहायक बनेगी, जिससे वे मुर्गीपालन के व्यवसाय में मांस और अंडे का उत्पादन बढ़ा सकें और मुर्गीपालन के क्षेत्र में अपना स्थान बना सकें।

8 in stock

SKU: Murgi Palan Categories: ,

यह पुस्तक काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित संस्थान (Institute of Eminence) के बीज अनुदान (Seed Grant) द्वारा प्रथम संपादक को प्रदत्त परियोजना (Nutritional interventions to ameliorate productive and health losses in broiler flock due to heat stress) के अंतर्गत प्रकशित की जा रही है, जो मुर्गी पालन से जुड़े हुए उद्यमियों, पशुपालकों एवं छात्रों के लिए पोषण सम्बन्धी विषयों पर महत्वपूर्ण स्रोत के रूप में डिज़ाइन की गई है। इस पुस्तक का उद्देश्य, मुर्गीपालन में सफलता प्राप्त करने के लिए सही पोषण और आहार साधने को समर्पित है।

यह पुस्तक मुर्गीपालन में रूचि रखने वाले हितधारकों विशेषकर किसान भाइयों की भलाई हेतु पोषण के जटिल विषयों पर छोटे-छोटे अध्यायों के रूप में एक व्यापक मार्गदर्शिका के रूप में सेवा करने के इरादे से तैयार की गई है। इस पुस्तक में, हमने विभिन्न वर्ग की मुर्गियों के लिए उनके उम्र और उत्पाद स्तरों हेतु उचित पोषण का महत्व और गुणवत्ता उपायों को समझाने का प्रयास किया है, जिससे कि आप अपने इस व्यवसाय को वृद्धि, स्वस्थता, और उत्पादकता की दिशा में बढ़ा सकें।

लेखक – डॉ. महिपाल चौबे, डॉ. अभिषेक कुमार सिंह व डॉ. संदीप कुमार चौधरी

Weight 120 g
Dimensions 23 × 15 × 1 cm
Language

Hindi

No. of Pages

86

ISBN

978-81-958095-5-4

Reviews

There are no reviews yet.

Be the first to review “Murgiyon Ka Poshan Evam Aahaar Prabandhan”

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like…